वजन कम और खान पान ना ध्यान देने से ये आप पे फरक दिखाई देगा |

वजन कम और खान पान ना ध्यान देने से ये आप पे फरक दिखाई देगा।।



ऐसा लगता है कि आप टेलीविजन, रेडियो, या नवीनतम चमत्कार आहार को देखे बिना एक पत्रिका नहीं ले सकते हैं जो प्रयास किए बिना वजन घटाने का वादा करता है। महिलाओं को और पुरुषों के लिए 2 सप्ताह, 1 सप्ताह में, यहां तक ​​कि 3 दिनों में प्यार से निपटने के लिए कुछ वादा किया जाता है।



भारत  में 40 से 50 मिलियन लोगों के बीच कुछ प्रकार के आहार पर हैं, और वजन घटाने के कार्यक्रमों के लिए प्रति वर्ष $ 1 बिलियन से $ 2 बिलियन खर्च करते हैं।

इनमें से कई (वजन कम करना) आहार किसी भी प्रयास के साथ वजन घटाने का वादा करता है।

यह पाया गया है कि इनमें से कई प्रकार के आहार न केवल पैसे की बर्बादी हैं बल्कि अच्छे सामान्य स्वास्थ्य के लिए खतरा बन सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय फड आहार स्कार्स्डेल, अटकिन्स, वायु सेना, अंगूर, चावल, पीने के आदमी, उच्च वसा, उच्च प्रोटीन, पानी और चॉकलेट-प्रेमी आहार हैं।

लोग इन और दूसरों के जैसे आहार तेजी से और आसान वजन घटाने के अपने वादे के कारण बदल जाते हैं। वास्तव में यह सच हो सकता है कि आप कुछ हफ्तों के लिए इन आहारों के बाद वजन कम कर सकते हैं। कई मामलों में कम कभी भी आपका वजन घटाना नहीं रहेगा।

इन प्रकार के आहार के साथ समस्या अक्सर खाने के लिए आवश्यक प्रकार के प्रकार और भाग होते हैं जो आपके आहार में पौष्टिक कमी का कारण बन सकते हैं।

हां आप सफल हो सकते हैं और वजन कम कर सकते हैं, लेकिन अक्सर बार यह वापस आता है। वजन घटाने के अधिकांश भारतीय  के प्रयास उनके चयापचय और अनुचित खाने की आदतों के कारण असफल हो जाते हैं।

वजन कम करने का एकमात्र सफल तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप एक संतुलित संतुलित आहार खा रहे हैं, दैनिक तरल विटामिन और खनिज पूरक लेते हैं, सप्ताह में कम से कम 3 बार 30 मिनट का अभ्यास कार्यक्रम शुरू करते हैं, और कम से कम आठ कप पानी पीते हैं । जल्द ही उन पाउंड और इंच आना शुरू हो जाएगा और बंद रहेंगे। (पहले अपने डॉक्टर से जांचें)...

अगर आप को ये पोस्ट पसंद आयी होगी तो हमे कमेंट करके जरूर बताये।



Comments

Popular posts from this blog

Exercise Ke Facts और गलत फहमी |Exercise को लेकर हमारे समाज में बेहत गलत फहमी है चलिए देखते है.